Wednesday 20 November 2013

Soni Pari

Jindagi ki daud me akela chala nahi jata,
Kisi ka sath hume raas nahi aata,
Tanhayion aur kashishon me mai ji raha huin akela,
Shaam dhalti ja rahi thi, badh raha tha ghan-ghor andhera,
Andhere me khud ko pahchaan na pa raha tha,
Takdeer ko koste hue bas ji tajar aha tha.

Laga Mano – Zindagi Me Mulakaat hui ek soni pari se,
Kuch kahne se pahle kuch kiya usne apni anokhi chadi se,
Kuch samajhta ya kuch kah pata Isse pahle wo adrushya ho gayi,
Haal-Behaal kar mera sochne par majboor kar gayi.

Kya usse jud sakta tha mera koi naata?
Kya Uski duniya me mujhe koi apnata?
Iska jawaab tha mere liye asamanjas,
Khwaabon me uske hokar mai barbas,
Bas sochta aur sochta chala gaya,
Takdeer ko koste hue bas jita chala gaya.

Tabhi piche se kisi ne mujhe jagaaya,
Mujhe meri anokhi neend se uthaaya,
Bola kambakht! Tu din me leta hai sapne,
Tera bhala hoga Gangu! Kuch kaam hi kar le.

Mai jut to gaya apne karm ko karne ko,
Par kaise bhula duin us anokhe sapne ko,
Us din se roj bageeche me baithta huin, Ki sayad koi kali fool me khil jaye,

Jane-Anjane me mujhe bhi koi Soni –Pari mil jaye!!!

No comments:

Post a Comment

Happy Diwali 2019

दिपक की जगमगाहट आपके पुरे आँगन को उज्जियाये, रोशन करे ज़िंदगानी और खुशनुमा सा बनाये, क्योँकि ये पर्व कोई मामूली पर्व नहीं, है पर्व पुरुषार...