Wednesday 27 November 2013

Jeet-Haar

Kisi se kisko kya mila Ye kisi ko nahi pata,
JIwan ek khel hai ye sabko hai pata,
Khel me jitne harne me fark nahi,
Bina lagan ke khelne se, khelne ka fir koi mahatwa nahi.

Harne ke baad ka kambakht gam, chahe jitna bhi ho kam,
Lagta sada aisa jaise pinjde me pakshi band,
Jo soch raha harpal pinjde ko tod udne ke liye,
Par kya kare khada hai balshali pinjda kamjor ko harane ke liye,
JItne ki khushi sada lagti hai nyari,
Aakhir kyon na ho ye baar-baar thode hi na hai aati,

Jitne wala khushi se kahta "Wah Ye jeet hai humari"
Fir chahe wo ho Rathor Ya Saniya Dulari.

Jeet sada mili nahi, Yahi hai anokhi prakriti ka dastoor,
Harne ke baad to Tata-Birla bhi ban jaye majdoor,
Jeet-Haar ka ye romanch apne me bada jabardast hai,
WTC ke visfot par Laden Baba Apni jeet me bada mast hai,
Jitne aur sirf jeetne ki tamanna liye,
Hum badh to rahen hai apne lakshya ki aor,
Par kisi ko kahan pata, Ki kahan hai jeet ka antim chor.

JIwan ke mahatwakanshi khel me, haar-jeet sada hoti hai,
Haar ke gam se jada jeet ki khushi hoti hai,
To badhao apne kadam jo jeet ke liye faldayak bane,
Har haar se lo siksha jo jeet me sahayak bane,
Aakhir isi mantra ko apnaate hue, "Hitler" mahaan nayak bane.

No comments:

Post a Comment

Happy Diwali 2019

दिपक की जगमगाहट आपके पुरे आँगन को उज्जियाये, रोशन करे ज़िंदगानी और खुशनुमा सा बनाये, क्योँकि ये पर्व कोई मामूली पर्व नहीं, है पर्व पुरुषार...