Saturday 9 November 2013

Pathak Mitra

Anjaano se bahri is duniya me mai khoj raha tha na jaane kisko,
Mujhe kya pata tha ki namumkin hai khojna usko,
Fir bhi pagalon ki tarah mai bhatak raha tha,
Ek dost ke roop me kisi ko talaash raha tha.

Par kya pura ho sakta tha mera ye sapna,
Kya mujhe bhi koi mil sakta tha anokha sa apna,
Jo hanse mere sath meri khusiyon ko bant ne ke liye,
Mai rou uske sath uske gamon ko kam karne ke liye,
Par sayad khuda ko meri fariyaad pasand nahi aai,
Tabhi to aaj tak kisi se meri dosti nahi karai.

Dost ki talaash me mai ghar se nikal to pada tha,
Par dhoke baajon se bhari is duniya me dost banana mushkil tha,
Kuch bane to wo bhi dhoka de kar chale gaye,
Mujhe akela chod pachtane ke liye baksh gaye,
Dosti me ladka-ladki ka bhed nahi hota,
Jo tumhe dhoka de, wo kabhi dost nahi hota.

Kash mujhe bhi koi dost mil jata, Jo mujhe sada ke liy apnaata,
Jo kathinayiyon se mujhe ubaar, mera margdarshan kar jaata,
Mujhe pata hai padh kar mere dukhon ko aap maje le rahe ho,
Kam se kam aap to mujh nadaan se dosti kar sakte ho,
Aapko hansta dekh mujhe dosti ka aihsaas ho gaya,
Meri bhawnaon ko samajhne wala, mujhe antahta mil gaya.

No comments:

Post a Comment

Happy Diwali 2019

दिपक की जगमगाहट आपके पुरे आँगन को उज्जियाये, रोशन करे ज़िंदगानी और खुशनुमा सा बनाये, क्योँकि ये पर्व कोई मामूली पर्व नहीं, है पर्व पुरुषार...