Sunday 5 May 2013

Mohabbat ki Paribhasha

Mohabbat wo aagosh hai jisme majnoo ka sansar hi hai badal jata,
Jeeta to apne sarir me haiPar apni jaan kisi aur ko jai bana aata,
Mohabbat me aashiqi ka gumaan hota hai,
Niswarth bhaw rakhte hue anginat balidaan hota hai.

Mohabbat koi khel nahi jisme haar-jeet ho,
Ye to dil ka mail hai jisme apnepan ki preet ho,
Isme pyar ke war se mushkil paristithiyon ko hai jeeta jata,
Apne lagao se ek-dusre ka man hai jeeta jata.

Mohabbat itni bhi aasan nahi ki har kisi se nibh jaye,
Ye to wo dariya hai jisme majnoo gote to lagaye par dariya paar na kar paye,
Mohabbat me dilo ko samajhna jaruri hai,
Aur in sab ke upar dil ki khushi ka khyal rakhna jaruri hai.

Mohabbat suruaat me ek kissa hai,
Jisme banta anjaan se ek naya rishta hai,
Agle aagosh-e charan me mohabbat ek dariya hai,
Aashiqon ke liye pyar jatane ka anokha jariya hai.

No comments:

Post a Comment

Happy Diwali 2019

दिपक की जगमगाहट आपके पुरे आँगन को उज्जियाये, रोशन करे ज़िंदगानी और खुशनुमा सा बनाये, क्योँकि ये पर्व कोई मामूली पर्व नहीं, है पर्व पुरुषार...